Tuesday, November 18, 2008

अंजनी कुमार सिन्हा

मेरा नाम अंजनी कुमार सिन्हा है! मैं भारत देश के बिहार राज्य में स्थित गया शहर का रहने वाला हूं! मैं अभी भारत की राजधानी नई दिल्ली में स्थित जवाहर लाल नेहरु विश्वविधालय में स्थित भाषा विधालय के कोरियाई भाषा केन्द्र से कोरियन भाषा सिख रहा हूं! मैं अभी द्वितीय वर्ष में हूं! मैं जवाहर लाल नेहरु विश्वविधालय में २००७ में आया हूं! इसके पहले मैं अपने घर में रहता था और मैने वहीं से अपनी बारहवीं तक पढाई की थी और उसके बाद मैं जे.एन.यू आ गया! मेरे परिवार मे कुल ६ लोग हैं! मैं ,मेरा छोटा भाई,मेरी छोटी बहन,मेरे पिताजी,मेरी माताजी और मेरी दादी मां! मेरे पिता जी व्यावसाय करते हैं और मेरी मां एक घरेलू औरत हैं! मेरा जन्म १५ फ़रवरी १९८८ को हुवा था! मैं अभी २० साल का हूं! मैं कोरियाई भाषा सिखकर किसी अच्छी विश्वविधलय में कोरियाई भाषा का शिक्षक बनना चाहता हूं! मुझे गाना सुनना और हिन्दी कविताएं पढना अच्छा लगता है! मुझे खाने में खीर और आलू का पराठा बहुत अच्छा लगता है!

2 comments:

दिवाकर मिश्र said...

अपने ब्लॉग का शीर्षक हिन्दी में लिख लो तो जो लोग हिन्दी में ब्लॉग ढूँढ़ना चाहते हैं उन्हें सर्च करने पर आसानी से मिल जाएगा ।

Unknown said...
This comment has been removed by the author.